Gully Boy Cast, Trailer, Story & Movie Review in Hindi – गली बॉय

Ranveer Singh in Gully Boy movie

Gully Boy Cast, Trailer, Story, Review in Hindi – गली बॉय  Latest 2019 Movie

Gully Boy Cast & Crew

इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नज़र आ रहे हैं. गली बॉय में कल्कि कोचलिन, विजय राज़ और सिद्धांत चतुर्वेदी सहायक भूमिका  निभा रहे हैं. इस फिल्म के निर्माता रितेश सिधवानी, ज़ोया अख्तर और फरहान अख्तर हैं.

Gully Boy (गली बॉय) एक हिंदी म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है जिसे ज़ोया अख्तर और रीमा कागती ने लिखा है.इस फिल्म का निर्देशन भी इस फिल्म की लेखिका ज़ोया अख्तर ने ही किया है.

Gully Boy movie release date: यह फिल्म 14 फरवरी को रिलीज़ होगी।

Gully Boy movie official trailer:

क्या है फिल्म गली बॉय कहानी ? / Story of Gully Boy Movie in Hindi

फिल्म गली बॉय की कहानी भारतीय रैपर डिवाइन की ज़िन्दगी से प्रेरित है. इस फिल्म में डिवाइन का किरदार मुख्य है जिसे रणवीर सिंह निभा रहे हैं. आलिया भट्ट ने इस फिल्म में एक मुस्ल‍िम लड़की का किरदार न‍िभाया है. कल्क‍ि कोचलिन ऊंचे घराने की ब‍िंदास लड़की के रोल में हैं वहीं विजय राज़ रणवीर के पिता का किरदार निभा रहे. फिल्म में रणवीर, आलिया और कल्‍क‍ि के बीच रोमांट‍िक लव ट्रैंगल नज़र आएगा।

Film Gully Boy Story: फिल्म गली बॉय कहानी है 22 वर्षीय मुराद (रणवीर सिंह) की जो मुंबई में गरीबों की बस्तियों में रहता है। उसके पिता (विजय राज़) एक ड्राइवर हैं और वे दिन-रात मेहनत कर मुराद को पढ़ाते-लिखाते हैं ताकि वह व्हाइट कॉलर जॉब कर सके। मुराद अपनी ज़िंदगी से बिलकुल खुश नहीं होता है.

इसी बीच मुराद को एहसास होता है कि वह एक रैपर बन सकता है। उसके पिता को यह स्वीकार नहीं है। भारत में कला के क्षेत्र में नाम कमाना अभी भी गरीबों के लिए दूर की कौड़ी है, लेकिन मुराद अपना सपना पूरा करने में जुट जाता है।

क्या ख़ास है इस फिल्म में ?

इस फिल्म में सबसे ख़ास है इसका संगीत। इस फिल्म में कुल 18 गाने हैं  जिसमे 7 गाने रणवीर सिंह ने खुद गाये हैं. फिल्म का संगीत डिवाइन, नैज़ी सेज़ व अन्य कलाकारों ने दिया है. रणवीर ने ज्यादातर इस फिल्म के गानों में रैप  किया है. रणवीर ने असली हिप हॉप, मेरी गली में  जैसे गानों में रैप किया है. इस फ़िल्म  के गाने जावेद अख्तर, डिवाइन, अंकुर तिवारी व् अन्य ने लिखे हैं.

Apna Time Aayega | Gully Boy Song Video:

क्यों हैं रणवीर सिंह  के लिए ये फिल्म ख़ास

रणवीर सिंह ज़ोया अख्तर के साथ पहले भी 2015 में आयी फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में काम कर चुके हैं. रणवीर उनकी पहली पसंद इसलिए बने क्यूंकि रणवीर को खुद रैप गाना पसंद है. रणवीर ने इससे पहले डुरेक्स कंपनी के विज्ञापन के लिए अपने आप लिखा हुआ रैप गाया था.

Marketing and Release of Gully Boy Movie

इस फिल्म का पहला पोस्टर 1 जनवरी 2019 को लांच हुआ था.जिसके बाद अगले ही दिन इस फिल्म के दो नए पोस्टर और आये. गली बॉय का टीज़र 4 जनवरी को रिलीज़ हुआ था जिसमे रणवीर सिंह रैप करते हुए नज़र आये थे. टीज़र लांच के लगभग 5 दिन बाद यानी 9 जनवरी को इस फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ.गली बॉय 69th बर्लिन अंतराष्ट्रीय फिल्म उत्सव  के लिए चुनी गयी जहाँ इस इल्म का 9 फ़रवरी को वर्ल्ड प्रीमियर रखा गया. भारत में यह फिल्म 14 फरवरी को रिलीज़ होगी।

Sanjay Dutt Wiki, Biography, Family, Movies info in Hindi

गली बॉय से पहले रणवीर की फिल्म सिम्बा रिलीज हुई थी. सिम्बा दिसंबर 2018 के आख़िरी हफ्ते में आई थी. आलिया भट्ट आख़िरी बार ‘राजी’ में दिखी थीं. ये फिल्म 2018 में आई थी.

Read more about Gully Boy Wikipedia

Read More about the movie at IMDB

फिल्म ‘गली बॉय’ का रिव्यु :

फिल्म ‘गली बॉय’ देखकर जो सबसे पहली बात जेहन में आती है वो यह है कि रणवीर सिंह का अब हिंदी सिनेमा में टाइम चल रहा है और वो भी पूरी धमक के साथ. फिल्म को देखने के बाद यह कहना दो राय नहीं है कि रणवीर सिंह अपने समय के शानदार कलाकार हैं, और किरदार में उतर जाने में वो उस्ताद हो चुके हैं.  फिल्म की कहानी बहुत ही इंस्पिरेशनल है और एंटरटेनमेंट के साथ इस तरह गुंथी हुई है कि देखकर मजा ही आ जाता है. आज के समय में  इस तरह की कहानियां कम ही कही जाती हैं, लेकिन जोया अख्तर ने अपने डायरेक्शन, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने अपनी एक्टिंग और फिल्म में दिखने वाले जुनून ने दिल जीता लिया है.वैलेंटाइन्स डे पर परफेक्ट गिफ्ट है ‘गली बॉय.’

‘गली बॉय की कहानी / Gully Boy story review

‘गली बॉय’ की कहानी मुराद शेख (रणवीर सिंह) की है. जिसका पिता दूसरी शादी कर लेता है और उसकी अम्मी के साथ मारपीट करता है. मुराद की गर्लफ्रेंड सफीना (आलिया भट्ट) है जो बहुत ही आक्रामक है औऱ मुराद के लिए कुछ भी कर सकती है. मुराद कॉलेज में पढ़ता है लेकिन उसके पिता का एक्सिडेंट हो जाता है और उसे ड्राइवरी करनी पड़ती है. लेकिन हालात मुराद को तोड़कर रख देते हैं, और उसे रैप में उम्मीद की किरण दिखती है और उसकी मुलाकात एमसी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) से होती है और फिर रैप जिंदगी के तोड़ देने वाले सफर के बीच राहत की बयार लेकर आता है. लेकिन मुराद का संघर्ष खत्म नहीं होता है. जोया अख्तर ने कमाल का डायरेक्शन किया है और कहानी कहीं भी बोर नहीं होने देती. हालांकि फिल्म की कहानी कुछ भी नयापन नहीं है, लेकिन अंत आते-आते फिल्म रोंगटे खड़े कर देती है और जोश से भर देती है. फिल्म बताती है कि हर किसी में टैलेंट होता है, और जरूरत उसे पहचानकर उसके लिए सबकुछ झोंक देने की होती है. हालांकि फिल्म की अवधि थोड़ी कम की जा सकती थी.फिल्म के साथ एक ही समस्या है कि 2:30 घंटे की यह फिल्म काफी लंबी लगती है लेकिन चुस्त कहानी और फिल्म के डायलॉग आपको बांधे रखते हैं।

एक्टिंग का रिव्यु :

अगर करें एक्टिंग की बात:-
रणवीर सिंह अपने  इस किरदार में इस  कदर उतरे हैं कि लगता ही नहीं है कि यही शख्स खतरनाक किसी वक़्त अलाउद्दीन खिलजी बना था . रणवीर सिंह ने इंटेंस एक्टिंग की है और रैपर के किरदार में छा गए हैं. आलिया भट्ट ने उनका साथ कमाल का दिया है और सफीना के किरदार में वे छा गई हैं. विजय राज ने भी पिता का रोल अच्छा किया है और कल्कि कोएचलिन भी ठीक-ठाक है. लेकिन एमसी शेर के किरदार में सिद्धांत चतुर्वेदी छा जाते हैं और वे एक रैपर ही लगते हैं.’गली बॉय’ में यूथ को कनेक्ट करने वाला हर मसाला है. इसका झूमने को मजबूर कर देने वाला म्यूजिक, क्लासिक एक्टिंग है, सधा हुआ डायरेक्शन है और इस फिल्म में जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा है.

FILM RATINGS / कितने स्टार्स मिले:-

  • इस फिल्म को नामी फिल्म वेबसाइट ImDb  ने 10 में से 7.6 स्टार्टस दिए हैं.
  • टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने 4/5  स्टार्टस व्
  • टाइम्स नाउ चैनल ने भी 4/5  स्टार्स दिए हैं.

About Raj

मेरा नाम राज है, मै एक हिंदी ब्लॉगर हूँ. मुझे बॉलीवुड, फिल्म्स, एक्टर्स, के बारे में ब्लॉग्गिंग करना पसंद है. आपको अगर यह ब्लॉग पसंद आया है तो जरूर सब्सक्राइब करिए और हमारा फेसबुक पेज जरूर लाइक करे. मूवी चस्का डॉट कॉम (MovieChaska.com) में आने के लिए धन्यवाद्.

View all posts by Raj →

Leave a Reply